5 टीवी स्टार्स जो बिल्कुल अपनी माँ जैसी दिखती हैं

5 टीवी स्टार्स जो बिल्कुल अपनी माँ जैसी दिखती हैं

हमारे देश में दो चीज़ों के पीछे लोग दीवाने हैं उनमें से एक है क्रिकेट और दूसरी फिल्में। लेकिन पिछले कुछ सालों से अब इनमें एक नाम और जुड़ गया है और वो है टेलीविज़न यानि छोटा पर्दा। टीवी के सीरियल्स और रियलिटी शोज़ के लोग दीवाने हैं और इनमें काम करने वाले एक्टर और एक्ट्रेसेस के प्रशंसक उनके निजी जीवन के बारे में भी अच्छे से जानते हैं। छोटे परदे पर आने वाले कार्यक्रमों को लेकर लोग इस हद तक पागल हैं कि सीरियल में काम करने वाले सितारों को लोग उनके असली नाम से कम और सीरियल के नाम से अधिक जानते हैं। टीवी स्टार्स की सुंदरता और स्टाइल भी चर्चा का मुख्य विषय है और उनकी तुलना करने से भी लोग नहीं हिचकते। आज हम आपको ऐसे पांच टीवी स्टार्स के बारे में बताना चाहते हैं जो बिल्कुल अपनी माँ (TV Stars Who Look Like their Moms) जैसी दिखती हैं।

5 टीवी स्टार्स जो बिल्कुल अपनी माँ जैसी दिखती हैं (5 TV Stars or Celebrities Who Look like their Mother in Hindi)

#1. रुबीना दिलाइक (Rubina Dilaik)

Rubina Dilaik and her mother छोटी बहु के किरदार से प्रसिद्ध रुबीना दिलाइक आजकल सीरियल "शक्ति" में नजर आ रही हैं। पिछले ही साल रुबीना ने एक्टर अभिनव शुक्ल से विवाह किया। खूबसूरती के मामले में रुबीना बड़ी-बड़ी बॉलीवुड हस्तियों को भी मात देती है। यही नहीं टॉप 50 सेक्सिएस्ट एशियाई वीमेन की सूची में उन्हें ग्यारहवां स्थान मिला है। लेकिन रुबीना की माँ को देख कर आप समझ जाएंगे कि यह सुंदरता उन्हें विरासत में मिली है। रुबीना की माँ (Rubina Dilaik’s Mother) का नाम है "शकुंतला दिलाइक" जो एक गृहिणी हैं। देखने में रुबीना और उनकी माता दोनों एक समान हैं। कहा जाता है कि पहाड़ों में रहने वाले लोग सुन्दर और ईमानदार होते हैं और शिमला से सम्बन्ध रखने वाली रुबीना और उनकी माँ पहाड़ी सुंदरता की मिसाल हैं। इसे भी पढ़ेंः टीवी सेलिब्रिटी जो प्रेगनेंसी के बाद वापस पर्दे पर लौटीं

#2. सरगुन मेहता (Sargun Mehta)

Sargun Mehta सरगुन मेहता आजकल पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में छायी हुई हैं। इससे पहले वो कई टीवी सीरियल और रियलिटी शोज में हिस्सा ले चुकी हैं। चंडीगढ़ की सरगुन मेहता का सबसे पहला शो था "12/24 करोल बाग़"। सरगुन अपने हुनर का लोहा मनवाने के साथ-साथ कई अवार्ड भी जीत चुकी है। सरगुन मेहता भी अपनी माँ (Sargun Mehta’s Mother) आराधना मेहता की डूप्लीकेट कॉपी है। यही नहीं इन दोनों माँ-बेटी के बीच का रिश्ता भी बहुत अच्छा है। अपने करियर में सफल होने का पूरा श्रेय भी सरगुन अपनी माँ को देती हैं। उनका कहना है की अगर मेरी माँ मुझ पर विश्वास नहीं करती और मुझे प्रेरित नहीं करती तो आज मैं यहाँ नहीं होती। इसे भी पढ़ेंः 5 बॉलीवुड सेलिब्रिटीज जिन्होंने नोर्मल डिलीवरी करवाई

#3. करिश्मा तन्ना (Krishma Tanna)

करिश्मा तन्ना को हाल ही में आयी प्रसिद्ध फिल्म "संजू" में रणवीर कपूर के साथ देखा गया और उन्हें इसके लिए सराहा भी गया। करिश्मा तन्ना अक्सर विवादों में रहती हैं चाहे वो बिग बॉस का घर हो, उपेन पटेल के साथ सगाई हो या उनसे अलग होना हालाँकि करिश्मा इन विवादों को उनके प्रोफेशन का हिस्सा मानती हैं। करिश्मा तन्ना बेहद प्रतिभाशाली हैं और वो कई टीवी सिरिअल्स के साथ-साथ फिल्मों में भी दिख चुकी हैं। करिश्मा को अपनी यह सुंदरता अपनी माँ से मिली है। उसकी माँ का नाम जास्मीना तन्ना (Krishma Tanna’s Mother) है। करिश्मा का कहना है कि उनके पिता की मृत्यु के बाद वो अपनी माँ के और भी करीब आ गयी है। उनकी माँ को बिग बॉस में भी उनके साथ देखा जा चुका है।

#4. पूजा कँवल (Pooja Kanwal)

अभिनेत्री पूजा कँवल सबसे पहले सीरियल पालमपुर एक्सप्रेस मे पावनी के रोल में नजर आयी थी इसके बाद उन्होंने ससुराल गेंदा फूल में अभिनय कर के प्रशंसा बटोरी। हालाँकि आजकल पूजा ने टीवी इंडस्ट्री से दूरी बना ली है। पूजा कँवल की माँ अनीता कँवल किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। अनीता भी टीवी इंडस्ट्री की जानी मानी हस्ती है जिन्होंने कई सिरिअल्स और शोज में काम किया है। कई फिल्मों को भी उन्होंने अपने अभिनय से सँवारा है। दोनों माँ-बेटी की जोड़ी को देख कर हर कोई उनकी तारीफ किये बिना नहीं रह पाता। अनीता कँवल और पूजा कँवल ने "ससुराल गेंदा फूल" में एक साथ सास-बहु की भूमिका निभाई थी।

#5. अंकिता भार्गव (Ankita Bhargava)

अंकिता भार्गव ने भी कई टीवी सिरिअल्स में काम किया है लेकिन उनके काम को पहचान मिली थी "एक नयी पहचान" से। अंकिता बेहद खूबसूरत हैं और सोशल मीडिया पर अक्सर एक्टिव रहती हैं। कुछ समय पहले उन्होंने टीवी के मशहूर अभिनेता करन पटेल से विवाह किया है। अंकिता भार्गव की शक्ल अपनी माँ से हूबहू मिलती है और उनकी माँ भी छोटे पर्दे की जानी- मानी अभिनेत्री हैं और कई सालों से काम कर रही हैं। उनका नाम है किरण भार्गव (Ankita Bhargava’s Mother), यही नहीं अंकिता भार्गव के पिता भी एक मशहूर अभिनेता है। फिलहाल किरण भार्गव, उनके पति अभय भार्गव और अंकिता के पति करन पटेल सब "ये हैं मोहब्बतें" में काम कर रहे हैं।   वैसे कहा जाता है कि बेटी माँ की परछाई होती हैं। यही कारण है कि हर बेटी में उसकी माँ की छाया दिखाई देती है। इन अभिनेत्रियों के अलावा शिल्पा शिंदे, श्वेता तिवारी, देवोलीना भट्टाचार्जी, माही वीज, हिना खान जैसी अभिनेत्रियों में भी उनकी माँ की झलक देखने को मिलती है। इसे भी पढ़ेंः 7 बॉलीवुड सेलिब्रिटी जो बिल्कुल अपनी माँ जैसी दिखती हैं क्या आप एक माँ के रूप में अन्य माताओं से शब्दों या तस्वीरों के माध्यम से अपने अनुभव बांटना चाहती हैं? अगर हाँ, तो माताओं के संयुक्त संगठन का हिस्सा बने। यहाँ क्लिक करें और हम आपसे संपर्क करेंगे।

null

null