5 बॉलीवुड स्टार जिन्होंने बचपन से अपने करियर की शुरुरात की

5 बॉलीवुड स्टार जिन्होंने बचपन से अपने करियर की शुरुरात की

बॉलीवुड कलाकारो ने अपने अभिनय से सभी लोगो के दिल को कैद कर लिया है। बहुत से ऐसे कलाकार है जो लोगो का दिल बचपन से ही जीतते आ रहे है। बहुत से लोग कहते है कि बॉलीवुड में एंट्री पाना आसान नहीं है, वही लोग इसमे एंट्री ले पाते है जिनमे बचपन से कलाकारी भरी हुई हो। कुछ ऐसे ही बॉलीवुड कलाकारो के बारे में आज हम जानेगे जिन्होने अपने करियर की शुरुआत बचपन से की है। इन बॉलीवुड कलाकारों ने लाखों लोगों के दिल को अपने बचपन की मुस्कुराहट और अभिनय कौशल के साथ जीत लिया हैं ।

5 बॉलीवुड स्टार जिन्होंने बचपन से अपने करियर की शुरुरात की

#1. श्रीदेवी

5 बॉलीवुड स्टार जिन्होंने बचपन से अपने करियर की शुरुरात की श्रीदेवी जी बॉलीवुड की सबसे श्रेष्ठ और बहुत ही सुंदर अभीनेत्री थी। इनकी अदा और डांस के सभी दीवाने थे। इन्होने अपने करियर की शुरुआत सिर्फ चार साल में की थी। श्रीदेवी ने बहुत ही कम उम्र से डांस करना शुरू कर दिया था। इन्होने कई तमिल फिल्म भी की थी जिसमे से मूँदहु मुदिछू उनकी पहली फिल्म थी। उसके बाद 1975 में बॉलीवुड फिल्म जूली में श्रीदेवी ने अपने करियर की शुरूयात की। इसके बाद तो इनकी बहुत सी मूवी आई और सुपर हिट भी रही जैसे की मिस्टर इंडिया और चालबाज़ बहुत ही लाजवाब थी और फेंस श्रीदेवी के दीवाने थे।
इसे भी पढ़ें:  5 बॉलीवुड फिल्मे जो बच्चो को बहुत अच्छी शिक्षा देती हैं

#2. आमिर खान

5 बॉलीवुड स्टार जिन्होंने बचपन से अपने करियर की शुरुरात की आमिर खान हिन्दी फिल्मों के बहुत ही पुराने और चहिते स्टार है। इन्होने अपने करियर का पहला कदम 1973 में अपने चाचा नासिर हूसैन के साथ फिल्म यादों की बारात से किया था। इस फिल्म में आमिर एक बाल कलाकार के रूप में नजर आए थे। फिर 11 साल के बाद इन्होने अपने करियर की शुरुआत अपनी पहली फिल्म होली के साथ शुरू किया था। उसके बाद इनकी कई फिल्मे आयी जैसे कि तारे जमीन पर, धूम 3,लगान, दंगल आदि और ये सभी सुपरहिट भी रही थी।

#3. संजय दत्त

5 बॉलीवुड स्टार जिन्होंने बचपन से अपने करियर की शुरुरात की मुन्ना भाई MBBS के नाम से पहचान बनाने वाले संजय दत्त भी बहुत ही बेहतरीन कलाकारो में से एक है। इनकी बॉलीवुड में एक अलग ही पहचान है। संजय दत्त ने अपने करियर की शुरुआत बाल कलाकार के रूप में की थी। 1972 में संजय दत्त के पिता द्वारा बनाई गयी मूवी रेशमा और शेरा में इन्होने एक बाल कलाकार के रूप में अपना करियर शुरू किया था। इस फिल्म में संजय दत्त कवाली गायक के रूप में नज़र आए थे। फिर 1981 मे फिल्म रॉकी से इनकी बॉलीवुड अभिनेता के रूप में शुरुआत हुई। इसे भी पढ़ें:  5 बॉलीवुड सेलिब्रिटीज जिन्होंने नोर्मल डिलीवरी करवाई

#4. आलिया भट्ट

5 बॉलीवुड स्टार जिन्होंने बचपन से अपने करियर की शुरुरात की

बॉलीवुड के डायरेक्टर महेश भट्ट और सोनी राज़दान की बेटी आलिया भट्ट बॉलीवुड की बहुत ही प्यारी और चुलबुली कलाकारो में से एक है। आलिया ने अपने करियर की शुरुआत 1999 में आई एक फिल्म संघर्ष में बाल कलाकार के रूप में किया था। उसके बाद 2012 में स्टूडेंट ऑफ दी इयर में अभिनेत्री के रूप में नज़र आई थी।

#5. ऋतिक रोशन

5 बॉलीवुड स्टार जिन्होंने बचपन से अपने करियर की शुरुरात की कहो ना प्यार है के अभनेता ऋतिक रोशन काफी लोकप्रिय और प्रतिभाशाली अभिनेताओं में से एक है। इन्होने अपने डांस और एक्शन से लोगो के दिल में अपनी एक नयी जगह बनाई है। 1980 में ऋतिक ने आपने दादा प्रकाश की फिल्म आशा में डांस किया था। उसके बाद ऋतिक ने और भी फिल्मों में बाल कलाकार के रूप में काम किया था जैसे कि आपके दीवाने, आसपास, भगवान दादा। इन फिल्मों में ऋतिक ने बहुत छोटे रोल किए। ऋतिक के पिता नहीं चाहते थे कि वे अभिनेता बने लेकिन अभिनेता कहा छुपते है। थोड़े दिनो के बाद ऋतिक ने अभनेता के रूप में अपने सपने को पूरा किया और आज हिन्दी सिनेमा के जानेमाने कलाकारो में से एक है। क्या आप एक माँ के रूप में अन्य माताओं से शब्दों या तस्वीरों के माध्यम से अपने अनुभव बांटना चाहती हैं? अगर हाँ, तो माताओं के संयुक्त संगठन का हिस्सा बने| यहाँ क्लिक करें और हम आपसे संपर्क करेंगे|

null