बॉलीवुड की 5 सेलेब्रिटी माँ-बेटी का अनूठा रिश्ता

बॉलीवुड की 5 सेलेब्रिटी माँ-बेटी का अनूठा रिश्ता

माँ और बेटी का रिश्ता बहुत अनमोल होता हैं। चाहे वो बॉलीवुड की माँ या बेटी ही क्यो न हो। हर माँ अपनी बेटी के लिए सबसे अच्छी दोस्त होती है क्योंकि वह एक औरत है, इसलिए वो अपनी बेटी को दूसरे से ज्यादा अच्छे से समझ सकती है। उसे क्या परेशानी है या वो कब हंसती है, कब दुखी होती है, सब एक माँ को पता होता है। यहां तक की अगर आप अपनी मां से कोई भी चीज से असंतुष्ट हैं या फिर आप किसी चीज को लेकर परेशान है, तो आप जानते हैं कि केवल माँ ही है जिससे आप किसी भी चीज या परेशानी को बाँट सकती हैं। वो माँ ही होती है जो अपनी बेटी को बचपन से बड़ा होने तक सब कुछ सिखाती है। यहाँ पर ऐसी ही कुछ बॉलीवुड की 5 माँ बेटी है जो एक दूसरे से बहुत प्यार करती है।

बॉलीवुड की 5 माँ बेटी जो एक दूसरे को बहुत प्यार करती हैं

#1. तनुजा मुखर्जी और काजोल

बॉलीवुड की ५ माँ बेटी जो एक दूसरे को बहुत प्यार करती हैं चित्र स्रोत: NDTV Movies तनुजा और काजोल की जोड़ी बॉलीवुड में सफल मां-बेटी की जोड़ी मानी जाती है। दोनों ने ही अपनी जिंदगी में अच्छा मुकाम हासिल किया है। तनुजा मुखर्जी हिंदी सिनेमा की सबसे प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों में से एक है और उन्होने बॉलीवुड को सबसे मशहूर और बहुमुखी अभिनेत्री में से एक दी है जो है काजोल। वे एक साथ बहुत समय बिताती है। जहां तनुजा मुखर्जी 60 वे और 70 वे दशक की लीडिंग एक्ट्रेस रहीं है वहीं बेटी काजोल भी पीछे नहीं रहीं। और ये कहना बहुत ही मुश्किल होगा की दोनों में से कौन ज्यादा अच्छी एक्ट्रेस है। तनुजा और काजोल दुर्गा पूजा के प्रसिद्ध बंगाली त्यौहार को अजय देवगन और उनके बच्चों निशा और युग के साथ मिलकर मनाती हैं।
इसे भी पढ़ें: बॉलीवुड की 5 सेलेब्रिटी माँ-बेटी का अनूठा रिश्ता

#2. शर्मिला टैगोर और सोहा अली खान

soha चित्र स्रोत: mid-day शर्मिला टैगोर एक खूबसूरत अभिनेत्री है जो वेस्टर्न आउटफिट को बॉलीवुड में अपने साथ लाई है। सोहा अली खान हमेशा से मानती है कि उनकी मां एक सुपरस्टार है। सोहा ने कुछ बॉलीवुड फिल्में की है लेकिन वह मां की तरह सफल नहीं हो पाई। उनकी शक्ल अपनी मां से काफी मिलती है। सोहा अली खान के लिए सबसे बड़ी तारीफ की बात तब होती है जब उनकी माँ उनकी फिल्म देखती है और एक अच्छी और सही राय देती है। सोहा एक प्यारी बेटी इनाया की मां बन गई है। ये दोनों की केमिस्ट्री भी काफी अच्छी है।

#3. ईशा देओल, अहाना देओल और हेमा मालिनी

इसे भी पढ़ें:  5 बॉलीवुड सेलिब्रिटीज जिन्होंने नोर्मल डिलीवरी करवाई चित्र स्रोत: Mid-Day अभिनेत्री हेमा मालिनी, जो कि एक लोकप्रिय अभिनेत्री तो है ही साथ में उन्हे ड्रीम गर्ल के रूप में भी जाना जाता है, वो आज भी हमेशा की तरह युवा दिखती है। ईशा बॉलीवुड में सफल अभिनेत्री तो नहीं बन पाईं लेकिन उन्होंने अपनी मां से डांसिंग स्किल्स जरूर हासिल की है। हेमा की दोनों बेटियां ईशा और आहना बेहतरीन क्लासिक डांसर्स हैं। हेमा और ईशा साथ में वॉटर प्यूरिफायर के विज्ञापन में साथ दिखते हैं। हेमा की ज़िंदगी का सबसे खुशी का समय था जब उनकी बेटी ईशा पैदा हुई थी और ईशा भी अपनी बेटी राध्या के साथ मातृत्व की खुशहाली का अनुभव कर रही है। हेमा की दूसरी बेटी अहाना भी एक बच्ची की मां है और हेमा खुशी से अपने नानी की भूमिका निभा रही है।

#4. डिंपल कपाडिया और टि्वंकल खन्ना + रिंकी खन्ना

इसे भी पढ़ें:  5 बॉलीवुड सेलिब्रिटीज जिन्होंने नोर्मल डिलीवरी करवाई चित्र स्रोत: DNA India डिंपल कपाड़िया एक दिवा से कम नहीं है और उनकी बेटियां ट्विंकल और रिंकी भी ज्यादा पीछे नहीं रही है। डिंपल की फिल्म 'बॉबी" ने बेहतरीन छाप छोड़ी तो टि्वंकल की डेब्यू फिल्म 'बरसात" भी सफल रही थी । डिंपल ने अपने समय में बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना से शादी की थी तो टि्वंकल ने भी अक्षय कुमार जो आज के सुपर स्टार है, शादी की है। साथ ही ट्विंकल ने खुद को एक लेखक के रूप में स्थापित किया है और उसकी मां की तरह वह बहुत ही सुंदर और स्टाइलिश है। डिंपल कपाड़िया अपनी बेटी की किताब के शुभारंभ पर रोती हुई नज़र आई थी।

इसे भी पढ़ें:  5 बॉलीवुड फिल्मे जो बच्चो को बहुत अच्छी शिक्षा देती हैं

#5. सोनी राज़दान और आलिया भट्ट

इसे भी पढ़ें:  5 बॉलीवुड फिल्मे जो बच्चो को बहुत अच्छी शिक्षा देती हैं चित्र स्रोत: DNA India सोनी राज़दान ने अपनी करियर की शुरुरात इंगलिश थिएटर से की थी। इन्होने कई बॉलीवुड मूवीस भी की है। सोनी राज़दान ने 1986 में फिल्म निर्देशक महेश भट्ट से शादी की थी। सोनी राज़दान की तरह उनकी बेटी आलिया भट्ट भी अपना एक बड़ा नाम कमाया है। आलिया भट्ट अपनी माँ सोनी राजदान को एक सुपरवुमन और एक सुपर मां के रूप में बताती है, क्योंकि वह अलिया भट्ट की सहेली से कम नहीं है। वह अपनी मां के साथ समय बिताना बहुत पसंद करती है, लेकिन वह अपने काम में ज्यादा व्यस्त होने की वजह से ऐसा कर नहीं पाती थी। लेकिन जब भी समय मिलता है दोनों काफी समय साथ में रहती है और खुश रहती है। एक बेटी अपनी मां के लिए दर्पण की तरह होती है। ये बॉलीवुड माताओं और बेटियां के बीच न केवल एक अच्छी केमिस्ट्री है बल्कि ये बॉलीवुड का अहम हिस्सा भी हैं। अपने काम में व्यस्त होने के बावजूद भी ये बॉलीवुड की माँ और बेटीयो के बीच में एक अच्छा रिश्ता है और सभी एक दूसरे से काफी प्यार भी करती है। इसे भी पढ़ें:  5 बॉलीवुड सेलिब्रिटीज जिन्होंने नोर्मल डिलीवरी करवाई क्या आप एक माँ के रूप में अन्य माताओं से शब्दों या तस्वीरों के माध्यम से अपने अनुभव बांटना चाहती हैं? अगर हाँ, तो माताओं के संयुक्त संगठन का हिस्सा बने| यहाँ क्लिक करें और हम आपसे संपर्क करेंगे|

null